शुक्रवार, फ़रवरी 17, 2017

शहीद के परिवार की चिंता राज्य सरकार करेगी- मंत्री श्री जयभान पवैया

शहीद के परिवार की चिंता राज्य सरकार करेगी- मंत्री श्री जयभान पवैया



                                                                                     
राज्य स्तरीय महिला/पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता में शहीदो को श्रृद्धांजलि
भिण्ड | 17-फरवरी-2017राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ श्री श्री 1008 रामदास जी महाराज दंदरौआधाम की उपस्थिति में  प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में गोहद के सपूत श्री जितेन्द्र चतुर्वेदी की छत्तीसगढ के कोन्डा में पदस्थ रहते हुए नक्सलियों से मुठभेढ के दौरान शहीद होने पर एवं बीएसएफ मेघालय अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जेल रोड गोहद के निवासी श्री कमलेश गुर्जर के शहीद होने पर उनके प्रति दो मिनिट का मौन धारण कर, श्रृद्धांजलि दी गई।  साथ ही दंदरौआधाम के संत श्री रामदास जी महाराज ने विभिन्न प्रकार के दौरान मनुष्य को बीरगति प्राप्त होने की दिशा में आशीष बचन सुनाऐ। साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं की दिशा में प्रकाश डाला।
   समारोह के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन एवं जनशिकायत निवारण विभाग के मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने इस अवसर पर कहा कि चंबल क्षेत्र का जवान सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा में अपना योगदान देता है। छत्तीसगढ के कोन्डा में नक्सलियों से मुठभेढ में शहीद हुए गोहद के सपूत जितेन्द्र चतुर्वेदी ने लडाई लडते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए है। उन्होंने शहीद सपूत के चरणों में नमन करते हुए कहा कि उनके परिवार की चिंता म.प्र.सरकार करेगी। उन्होंने चंबल की माटी को प्रणाम करते हुए कहा कि चंबल क्षेत्र का जवान जब फौज में भर्ती होता है। साथ ही कई ऐसे सपूत जो देश की बलवेदी पर रक्षा करते हुए शहीद हो गए है। उन शहीदो की मॉ की गोद का लाल और बहू के माथे का सिंदूर कभी लौटा नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार  के माध्यम से खिलाडियों को खेल के प्रति आस्था रखने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे है। इसी दिशा में गोहद में राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का  आयोजन किया गया है।
    उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया ने कहा कि खिलाडी विभिन्न प्रकार के खेलो में खेलते है परन्तु उनमें किसी भी प्रकार की सत्रुता नहीं होती है। साथ ही वे जय और पराजय के दुख में कभी टूटते नहीं है। इसीप्रकार सच्चा खिलाडी जीत हार को अंतिम पडाव नहीं मानता है, जब वह भारत माता के लिए खेलते हुए जीतता है, तब उसका सीना चोडा होकर भारत का नाम रोशन करते हुए बडे खिलाडी बनने की दिशा में अपनी पहचान समाज में स्थापित करते हुए प्रदेश, देश और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी ख्याति प्राप्त करने में  सहायक होता है। इसलिए सभी खिलाडी खेलो में हिस्सा लेकर आगे बडे, ऐसी मेरी कामना है।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद ने कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि गोहद का वीर सपूत छत्तीसगढ के कोन्डा में मुठभेढ के दौरान शहीद हो गया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। साथ ही परिवारीजनों को अपार दुख को सहन करते हुए धैर्य और संयम से काम लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री लालसिंह आर्य द्वारा गोहद क्षेत्र में खेलो की अलख जगाने के निरंतर प्रयास किए है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के नौजवानों को आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता की सीख लेकर खेल की दिशा में अपनी पहचान स्थापित करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि कबड्डी भारतीय खेल है। इस खेल को पूर्व से ही गांव-गांव में खेलने की ललक रही है। यह खेल काफी उचाईयां लेकर अपनी पहचान स्थापित करें। उन्होंने राज्यमंत्री श्री आर्य एवं खिलाडियों को बधाई दी।
    नर्मदा घाटी विकास स्वतंत्र प्रभार एवं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री लालसिंह आर्य ने राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गोहद के वीर सपूत श्री जितेन्द्र चतुर्वेदी ने छत्तीसगढ के कोन्डा में नक्सलियों से लडाई लडते हुए शहीद हो गए, इस गोहद के सपूत को मैं नमन करता हूँ। उन्होंने कहा कि इस दुख की घडी में मध्यप्रदेश सरकार परिवार के साथ है। श्री आर्य ने कहा कि शहीद बीर सपूत की अंत्येष्टि में हिस्सा लेकर उन्हें अंतिम विदाई दी है। उन्होंने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। साथ ही परिवारीजनो को इस दुख की घडी में धैर्य और संयम से काम लेने की सलाह दी। राज्यमंत्री श्री आर्य ने कहा कि गोहद में प्रदेश के जिलो की महिला/पुरूष खिलाडियों की 32 टीमे हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि यहां आयोजित तीन दिवीसय कबड्डी प्रतियोगिता में उपस्थित टीम उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने में सहायक होंगी, ऐसी मेरी कामना है। भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री संजीव कांकर ने राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर गोहद के शहीद हुए वीर सपूत को नमन करते हुए कहा कि अपार इस दुख की घडी में ईश्वर परिवार को सहन शक्ति दें। उन्होंने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। श्री कांकर ने कहा कि गोहद क्षेत्र में खेल भावना को जन जन तक पहुंचाने की पहल राज्यमंत्री श्री आर्य ने की है। विगत वर्ष भी राज्यस्तरीय बोलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन कराया था। इस वर्ष महिला/पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता तीन दिवसीय आयोजित करने के प्रयास किए है। इस प्रतियोगिता से कबड्डी खेल के प्रति लोगों में और अधिक चेतना जाग्रत होगी।
राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ
    उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर महिला/पुरूषो की खिलाडी टीमो को खेल भावना के साथ खेलने की शपथ दिलाई। साथ ही कबड्डी प्रतियोगिता का पूजन कर भोपाल-हरदा के महिला/पुरूष खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर उनके बीच टॉस के उपरांत प्रतियोगिता प्रारंभ कराई।
यह भी रहे उपस्थित
    पार्टी के पदाधिकारी श्री वीरेन्द्र राणा, श्री राजेन्द्र गुप्ता, श्री भरत शर्मा, श्री सतेन्द्र सिंह भदौरिया, श्री महेश जाटव, श्री अमित दुबे, श्री हरनारायण सिंह कुशवाह, श्री लक्ष्मीनारायण शर्मा, श्रीमती अर्चना शर्मा, श्री गब्बर सिंह, श्री रामबाबू उपाध्याय, श्री कमल सिंह तोमर, श्री मेहताब सिंह गुर्जर, श्री दशरथ सिंह गुर्जर, श्री निहाल सिंह, श्री वीरेन्द्र यादव, नगर पालिका के अध्यक्ष श्री भीकम सिंह कौशल, मौ निकाय के अध्यक्ष श्री मुकेश भारद्वाज, जनपद अध्यक्ष श्रीमती प्रवेशी अशोक सिंह गुर्जर, श्री सुनील भदौरिया, श्री अजीत भदौरिया, श्री जीवन जादौन, श्री भूरे सिंह चौहान, श्री महेश श्रीवास्तव, कबड्डी एशोशिएशन के अधिकारी श्रीकृष्ण लक्कड,एसडीओपी श्री प्रवीण अष्ठाना, तहसीलदार श्री डीके पाण्डेय, विभागीय अधिकारी, पत्रकार, कबड्डी प्रतियोगिता के कोच प्रभारी, रैफरी और खिलाडी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
 
                                    

कोई टिप्पणी नहीं: