मंगलवार, फ़रवरी 28, 2017

ग्राम जामना में नशा उन्मूलन पर विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

ग्राम जामना में नशा उन्मूलन पर विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

-
भिण्ड | 28-फरवरी-2017
 
 
    जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मा.श्री तारकेश्वर सिंह के मार्गदर्शन में म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशन के तहत शामावि जामना भिण्ड पर नशा उन्मूलन के संबंध में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया है।
    शिविर में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्री संकर्षण प्रसाद पाण्डेय, जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री संजय जैन, सरपंच श्री जितेन्द्र यादव, सचिव श्रीमती डोली कुशवाह, अध्यापक श्री रामशरण गोयल एवं श्री अभिजीता, छात्र-छात्राऐं एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
    न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्री संकर्षण पाण्डेय द्वारा नशा पीडितो को विधिक सेवाएं एवं नशा उन्मूलन के संबंध में बताया गया कि किसी प्रकार का नशा करने से अनेक प्रकार की बीमारियों का सामना करना पडता है, जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी कुप्रभाव पडता है। उन्होंने कहा कि अध्ययनरत बच्चे राष्ट्र निर्माण की नींव होते है तथा आप एक ऐसा सपना देखिए कि अच्छे भविष्य का सफल एवं उज्जवल बनाए तथा नशा से पडने वाले कुप्रभावों के बारे में जानकारी विस्तार से जानकारी दी गई।
    जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री संजय जैन ने शिविर में बताया कि नशा मुक्ति हम सभी के लिए घातक सिद्व हो सकती है। इसलिए कोई भी व्यक्ति और बच्चा उसका सेवन नहीं करे। साथ ही नशे जैसी बुराई से दूर रहे। क्योंकि नशा नाश की जड है। शिविर में नशा मुक्ति की दिशा में बच्चो को शपथ दिलाई। शिविर में अध्यापक श्री रामशरण गोयल ने नशा मुक्ति आधार पर कहानी सुनाई। कार्यक्रम के अंत में सरपंच श्री जितेन्द्र यादव ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

कोई टिप्पणी नहीं: