शनिवार, फ़रवरी 11, 2017

कलेक्टर ने किया कॉटनजीन स्थित दो विद्यालयों का औचक निरीक्षण

कलेक्टर ने किया कॉटनजीन स्थित दो विद्यालयों का औचक निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान प्रा./मा.विद्यालय के प्रधानाध्यापक निलंबित, सीएसी एवं कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश
भिण्ड | 11-फरवरी-2017
 
   
   कलेक्टर डॉ. इलैया राजा आज जिला मुख्यालय के कॉटनजीन स्थित दो विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शामावि कॉटनजीन के प्रधानाध्यापक श्री नरेश सिंह भदौरिया एवं शाबाप्रावि फ्रीगंज की प्रधानाध्यापक श्रीमती मिथलेश पारासर को निलंबित करने के निर्देश दिए। साथ ही शहरी सीएसी का तीन दिन का एवं बीईओ कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का सात दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।
   कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने शामावि कॉटनजीन एवं शाबाप्रावि फ्रीगंज के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था को निरंतर अपनाने के निर्देश शिक्षको को दिए। साथ ही छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से शिक्षा प्रदान करने की समझाईस दी। जिससे वे परीक्षाओं में अब्बल स्थान प्राप्त कर समाज में अपनी पहचान स्थापित कर सके।
   कलेक्टर ने औचक निरीक्षण के दौरान बीआरसी एवं बीईओ कार्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दोरान बीईओ कार्यालय बंद पाया गया। जिस पर कार्यालय में पदस्थ सात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का सात-सात दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। इसीप्रकार शहरी सीएसी द्वारा इन विद्यालयों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण और अन्य गतिविधियों पर समय सीमा में निगरानी नहीं रखने पर से उनका तीन-तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। औचक निरीक्षण के दौरान बीआरसी एवं बीईओ श्री दशरथ सिंह कौरव तथा बीआरसी कार्यालय सहित संबंधित विद्यालयों के शिक्षक/कर्मचारी उपस्थित मिले।

कोई टिप्पणी नहीं: